यूपी : हमीरपुर में शादी का खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 22 झुलसे, 8 की हालत गंभीर
सांकेतिक तस्वीर


हमीरपुर : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जोधपुर में सिलेंडर फटने जैसा मामला सामने आया है. यहां एक शादी समारोह में गैस रिसाव के चलते सिलेंडर में आग लग जाने से करीब 22 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. हादसे में बच्चे, बूढ़े और महिलाएं भी शामिल हैं. गौरतलब है इसी मामला राजस्थान के जोधपुर से भी सामने आया है था जिसमें 22 लोगों की जान चली गई थी.

जानकारी के अनुसार हमीरपुर में एक शादी समारोह की पूर्व संध्या पर खाना पकाते हुए गैस सिलेंडर रिसाव होने के चलते आग लग गई. इस हादसे में आठ गंभीर रूप से घायल लोगों को झांसी रेफर किया गया है. हादसा इतना भयानक था कि यहां अफरा-तफरी मच गई.

शादी समारोह के दौरान सिलेंडर में रिसाव
मामला राठ थाना क्षेत्र के लींगा गांव की है जहां बारात जाने एक दिन पूर्व खाने के तैयारी के दौरान सिलेंडर में गैस रिसाव से आग फैल गई जिसमें दो दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए.  गांव के रहने वाले अर्जुन अहिरवार के पुत्र हेमराज की आज (गुरुवार ) को मध्य प्रदेश के छतरपुर बारात जानी थी. इससे एक दिन पहले अर्जुन अहिरवार के घर पर प्रीतिभोज कार्यक्रम था.

8 लोगों की हालत गंभीर
आग की चपेट में आने से पार्वती (23), शशि (25), पानकुंवर (25), ज्ञान सिंह (40) , सुनील (28), अमित (16) , विनोद (40), कस्तूरी (55), तारारानी (40), कृपाल (70), सूर्यांश (8) धर्मपाल (32), अरविंद (43), पुनीत (15), आनंद (8), आयांश (10), भरत (8), रचित (6), कृष (10), शशि (10) समेत कई लोग बुरी तरह झुलस गए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें