मां के निधन के बाद पेट के लिए दर-दर भटक रहा था 10 साल का बच्चा, किस्मत ने बना दिया एक ही रात में करोड़पति
File Photo


उत्तराखंड में में एक भिखारी बच्चे की किस्मत रातों रात बदल गई है. मां की मौत के बाद कभी पेट भरने के लिए दर-दर भटकने वाला मासूम एक ही रात में करोड़ों का मालिक बन गया है.  दरअसल, कोरोना की चपेट में आने की वजह से बच्चे की मां का निधन हो गया था. इसके बाद दो वक्त के भोजन के लिए वो लोगों के सामने हाथ फैलाने और भीख मांगने के लिए मजबूर था. 

बताया जा रहा है कि मां से पहले बच्चे के पिता और दादा का निधन हो चुका था, लेकिन वह इस चीज से बिल्कुल अनजान था कि उसके दादा ने उसके नाम करोड़ों की संपत्ति छोड़ रखी है. उसके दादा ने मरने से पहले अपनी आधी संपत्ति अपने पोते के नाम कर दी थी.  जिसके बाद परिवार वाले उस बच्चे की तलाश कर रहे थे. 

इसके बाद गांव के ही एक शख्स को अचानक उस बच्चे पर नजर पड़ी तो उसने उसके परिजनों को इसकी जानकारी दी. बाद में में परिजन बच्चे के पास पहुंचे और उसे अपने साथ ले आये. इसके बाद पता चला कि गांव में बच्चे के नाम पर एक पुश्तैनी घर और 5 बीघा जमीन है. 

बता दें कि ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के पंडोली गांव का है. दरअसल, 2019 बच्चे की मां अपने पति के निधन के बाद ससुराल वालों से नाराज होकर मायके चली गई. अपने साथ 6 साल के अपने बेटे को भी साथ ले गई थी.  इस दौरान लड़के के घरवालों ने उसे मनाने और रोकने की भी कोशिश की लेकिन वो नहीं मानी और अपने घर चली गई. 

इसके बाद परिजनों ने काफी खोजा लेकिन उसकी कोई खोज खबर नहीं मिली. इसके बाद कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लग गया. इसी दौरान बच्चे शाहजेब की मां की भी मौत हो गई और उसके सिर से ममता का साया भी उठ गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें