IND vs BAN :पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे
मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की है.


चटगांव : भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रनों के बड़े अंतर् से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. चटगांव में खेले गए इस मैच में भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई थी.

इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 258 रन बनाकर घोषित की. बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य था. जवाब में बांग्लादेश की टीम 324 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने 188 रन से यह मैच जीत लिया. भारतीय टीम के लिए इस मैच में स्पिनर कुलदीप यादव ने गेंदबाजी से कमाल करते हुए कुल आठ विकेट लिए. साथ ही 40 रन की अहम पारी भी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

बांग्लादेश ने आज अंतिम दिन 6 विकेट पर 272 रनों से आगे खेलना शुरू किया था. भारतीय टीम ने शुरुआती घंटे में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जल्द ही बांग्लादेश का सातवां विकेट गिराया. सिराज ने मेहदी हसन मिराज (13) को पवेलियन भेजा. इस दौरान शाकिब अल हसन ने कुछ आक्रामक शॉट्स लगाए और अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन बड़े शॉट के चक्कर में शाकिब भी आउट हो गए.

दूसरी पारी में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने 100 रनों की शतकीय पारी खेली, जबकि शाकिब अल हसन ने 84 और नजमुल हुसैन ने 67 रन बनाए. दूसरी पारी में भारत के लिए अक्षर पटेल ने 4, कुलदीप यादव ने 3 और उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया. इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 258 रन बनाकर घोषित की थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें