IND vs BAN :  रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर, केएल राहुल संभालेंगे टीम की कमान
रोहित शर्मा


मुंबई : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. 22 दिसंबर से मीरपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे. ऐसे में उप कप्तान केएल राहुल श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट में उनकी जगह टीम की बागडोर संभालेंगे. गौरतलब है की दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम 1-0 से आगे है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित की अनुपलब्धता की खबर सोमवार (19 दिसंबर) को सामने आई, जब पता चला कि कप्तान का अंगूठा, जो चल रहे दौरे के दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गया था, पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है. ऐसा लगता है कि वह थोड़ी जकड़न से पीड़ित है. भारतीय टीम के लिए आगे के महत्वपूर्ण कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई, चयन समिति और टीम प्रबंधन ने इस स्तर पर उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है.

रोहित, जो इस समय मुंबई में है, टेस्ट में बल्लेबाजी तो कर सकते हैं, लेकिन क्षेत्ररक्षण के दौरान जोखिम को लेकर चिंता बनी हुई है. मेडिकल टीम और टीम प्रबंधन को लगा कि अगर उन्हें दोबारा उस अंगूठे में चोट लगी तो यह गंभीर हो सकता है. दूसरे टेस्ट के लिए रोहित की उपलब्धता की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा था कि वह अब भी विवरण का इंतजार कर रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें