चीन के बाद भारत में कोरोना का अलर्ट, पिछले 24 घंटे में 201 कोरोना के नए केस
File Photo


नई दिल्ली : चीन, जापान और अमेरिका में कोरोना की तबाही बाद भारत में कोरोना के मामलों ने तेजी पकड़ ली है. जिसके बाद देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 201 नए केस सामने आए हैं. इससे ठीक होने वालों की संख्या 183 है. अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3,397 है. कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 4,41,42,791 है. देश में रिकवरी रेट 98.8 प्रतिशत है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक 220.04 करोड़ टीके की डोज दी जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में एक लाख 5,044 खुराक दी गई. अब तक 95.12 करोड़ लोगों को दूसरी डोज और 22.36 करोड़ लोगों को एहतियाती खुराक दी जा चुकी है.

बता दें कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. केंद्र सरकार की ओर से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा कि वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का सख्ती से पालन करवाएं.

इसके अलावा विदेश से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग और कोविड टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. भारत में कोरोना पर 2 अहम बैठक हो चुकी हैं. लिहाजा गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीटिंग की तो शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देशभर के स्वास्थ्य मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक की है. साथ ही राज्यों ने भी एडवाइजरी जारी कर दी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

ममता बनर्जी के पोस्टर बॉय शाहजहां शेख का वीडियो रोने का वीडियो वायरल, बीजेपी बोली बलात्कारी का स्वैग गायब

ममता बनर्जी के पोस्टर बॉय शाहजहां शेख का वीडियो रोने का वीडियो वायरल, बीजेपी बोली बलात्कारी का स्वैग गायब ..

भाजपा यानी भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने संदेशखाली केस के आरोपी और पूर्व टीएमसी ... ...