चीन : नई लहर से कोरोना के प्रकोप से लाखों मौतों का अंदेशा, राष्ट्रपति जिनपिंग बोले-बेहद कठिन समय
राष्ट्रपति शी जिनपिंग


बीजिंग : कोरोना महामारी से पीड़ित चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को अपने देश के नागरिकों को संबोधित किया है. कोविड के नए मामले बढ़ता देख पहली बार उन्होंने इस बात को माना है की देश में कोरोना नए चरण में पहुंच गया है. वहीं, इसका मुकाबला करना कठिन हो गया है.


जिनपिंग ने कहा, "असाधारण प्रयासों के साथ हमने अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों पर विजय हासिल की है. यह किसी के लिए भी आसान यात्रा नहीं रही." गौरतलब है कि चीन के लिए पिछले कुछ दिनों में यह दूसरा मौका है जब शी ने देश में कोविड की मौजूदा स्थिति पर लोगों को संबोधित किया है.

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बार-बार अपील किए जाने के बाद चीन ने शुक्रवार को अपने अधिकारियों को वैश्विक स्वास्थ्य संस्था के विशेषज्ञों से बात करने की अनुमति दे दी.

हमारे सामने दिखाई दे रही उम्मीद की किरण
राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि अफसर, जनता, डॉक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता हर कोई कोरोना से मुकाबले के लिए मजबूती से डटा हुआ है. उन्होंने कहा कि अभी महामारी को रोकने और कंट्रोल करने के लिए और काम करने की जरूरत है. इसके लिए हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे सामने उम्मीद की किरण दिखाई दे रही है. आइए इसे पार करने के लिए हम एक और कोशिश करें क्योंकि दृढ़ता और एकजुटता का मतलब ही जीत होता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...