अखिलेश यादव का बीजेपी सरकार पर तंज, कहा-जनता की सुरक्षा में हो रही विफल
सपा प्रमुख अखिलेश यादव


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यूपी में  कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है. भाजपा की राज्य सरकार जनता की सुरक्षा में विफल साबित हो रही है. सपा सरकार में अपराध नियंत्रण की जो प्रभावी व्यवस्थाएं की गई थी उन्हें भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है. यही कारण है कि अपराधियों में पुलिस का डर समाप्त हो गया है, अब उस पर भी आए दिन दाग लग रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में हर दिन हत्या, लूट और अपहरण की घटनाएं होती है. थाने और तहसील भ्रष्टाचार और दलाली के अड्डे बन गए हैं. निर्दोषों की पिटाई से मौतें हो रही हैं. हिरासत में मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश क्राइम ग्राफ में अव्वल है. पुलिस की मनमानी पर शासन-प्रशासन का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है. आम जनता के साथ पुलिस ‘मित्र’ का नहीं, अपराधियों जैसा व्यवहार करने के लिए कुख्यात है.

अभी आठ जनवरी को सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत करने वाले व्यवसायी दुर्गा प्रसाद द्विवेदी को ठाकुरगंज थानान्तर्गत बालागंज चौकी के दरोगा और चौकी प्रभारी ने पहले घर में घुसकर पीटा फिर थाने लाकर लॉकअप में बन्द किया. विरोध करने पर बाहर निकालकर लात घूंसों से पिटाई की.

खाकी की एक शर्मनाक करतूत त्रिवेणी एक्सप्रेस में उस वक्त दिखी जब प्रयागराज से बरेली जा रही युवती के साथ यूपी पुलिस के एक जवान ने छेड़छाड़ की. विरोध पर उसका सामान चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया. इसी हफ्ते गाजियाबाद के डासना क्षेत्र में बी काम की एक छात्रा के साथ तीन छात्रों ने दुष्कर्म किया. वे उसका अश्लील वीडियो बनाकर पांच माह तक ब्लैकमेल करते रहे. फतेहपुर जिला अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ ने वहां इलाज के लिए आई किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास किया. सड़क दुर्घटना में घायल किशोरी अस्पताल में ड्रेसिंग के लिए आई थी. बांदा में पति के साथ जा रही महिला से उसके पड़ोसियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया.

राजधानी लखनऊ में सरोजनीनगर के बिजनौर थाना क्षेत्र में बहन के साथ जा रहे भाई ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो उसे अगवाकर पीटा गया. फर्रूखाबाद के मेरापुर थाना क्षेत्र में गांव की युवती से तमंचे के बल पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें