आईसीसी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी गति से गेंदबाजी करने पर टीम इंडिया पर लगाया मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना
भारतीय इंडिया


नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद आईसीसी ने टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया है. दरअसल, भारतीय इंडिया पर धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. गौरतलब है टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 12 रन से जीता था.
 
गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था.  मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने भारत को अपने लक्ष्य से तीन ओवर कम करार दिया. खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, प्रत्येक ओवर पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है.

कप्तान रोहित ने मानी अपनी गलती
धीमी गति के लिए ओवर फेंके जाने के लिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा को इसके लिए दोषी ठहराया गया, जिसके उन्होंने अपनी गलती मान ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने ये आरोप लगाया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें