जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी को पत्नी के साथ अलग कमरे में मिलवाने पर जेल अधीक्षक और जेलर सस्पेंड
विधायक अब्बास अंसारी अपनी पत्नी के साथ (File Photo)


लखनऊ : यूपी के चित्रकूट जिले में मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी को पत्नी के साथ अलग कमरे में मिलवाने के मामले में जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा डिप्टी जेलर पीयूष पांडे समेत 5 बंदी रक्षकों को निलंबित करने की कार्रवाई की है.

बता दें कि शासन ने जेल अधीक्षक अशोक सागर के खिलाफ विभागीय जांच के लिए पत्र भी लिखा है. साथ ही डीजी जेल आनंद कुमार ने जेलर और डिप्टी जेलर के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं. डीआईजी जेल प्रयागराज की रिपोर्ट के बाद अब्बास अंसारी को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की बात की गई है. विधायक अब्बास अंसारी की जेल बदलने के लिए भी सरकार को पत्र लिखा गया है.

राजीव कुमार और देव दर्शन की नई नियुक्ति
फिलहाल उन्नाव के जेलर राजीव कुमार सिंह को चित्रकूट का नया जेलर और देव दर्शन सिंह को नया डिप्टी जेलर बनाया है. गौरतलब है यूपी के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद हैं. अब्बास से मिलने जेल पहुंची पत्नी निकहत के पास से मौके से  मोबाइल फोन समेत दूसरी चीजें बरामद हुई हैं. बताया जा रहा है कि दोनों की कई बार जेल में अलग-अलग रूम में मुलाकात कराई गई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें