पढ़ें- अपने डेब्यू मैच में Virat Kohli का विकेट लेने वाले दूसरे कंगारू स्पिनर
फ़ाइल फोटो


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेला जारी है। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए है।
कप्तान रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद किंग कोहली (Virat Kohli) ने जडेजा के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला, लेकिन 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर डेब्यूटेंट मैथ्यू कुहनेमैन(Matthew Kuhnemann) ने किंग कोहली का बड़ा विकेट लिया। इसके साथ ही उन्होंने टॉड मर्फी की तरह ही विराट कोहली का विकेट लेकर एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

IND vs AUS: अपने डेब्यू मैच में Virat Kohli का विकेट लेने वाले दूसरे कंगारू स्पिनर

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। वह अपने टेस्ट के 29वें अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन 50वें ओवर में स्पिनर कुहनेमैन का शिकार बन गए। कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया। कोहली के विकेट पर एक नई जंग छिड़ गई है।
कोहली को LBW आउट करार किया गया, इसके बाद किंग कोहली ने डीआरएस का सहरा लिया। तीसरे अंपायर ने जब रीप्ले देखा तो यह मालूम हुआ कि गेंद से पहले बल्ले का संपर्क हुआ और फिर पैड का, लेकिन मामला काफी करीबी थी। ऐसे में फैसला अंपायर्स कॉल पर ही रहा और किंग कोहली को पवेलियन का रुख करना पड़ा।

Virat Kohli टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे इन गेंदबाजों का बने शिकार-

दरअसल, 84 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली, हालांकि उनकी इस पारी का अंत कंगारू टीम के डेब्यूटेंट कुहनेमैन ने लिया। बता दें विराट का विकेट बाएं हाथ के स्पिनर कुहनेमन ने कोहली को LBW आउट किया। किंग कोहली का विकेट लेने के साथ ही कुहनेमन ने टॉड मर्फी जैसा कारनामा कर दिखाया। नागपुर टेस्ट में टॉड मर्फी ने अपने डेब्यू मैच में कोहली को आउट किया था। ऐसे में कुहनेमन ने भी पहले टेस्ट में यह काम कर दिखाया। वहीं, कोहली कुल अब तक 5 बार किसी नए गेंदबाज का पहला विकेट बन चुके हैं, जिसमें एनरिक नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, मुथुसामी, अल्जारी जोसफ और कुहनेमन ने अपने पहले टेस्ट मैच में उन्हें पवेलियन भेजा था।


अधिक खेल की खबरें