यूपी : विधानमंडल के बजट सत्र से पहले शिवपाल के नेतृत्व में सपा विधायकों का प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान सदन परिसर गेट पर धरने पर बैठे सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, रोजगार, कानून व्यवस्था को लेकर हम सदन में चर्चा करना चाहते हैं।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत से पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी के नेता सदन परिसर पर पहुंचे और चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने हंगामा शुरु कर दिया। शिवपाल यादव के नेतृत्व में दर्जनों विधायकगण हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों को सुरक्षाबलों और मार्शलों ने रोक लिया।

इस दौरान सपा नेताओं से सुरक्षा बलों की नोकझोंक भी हुई, लेकिन किसी को भी बैनर-पोस्टर के साथ सदन के अंदर जाने नहीं दिया गया। प्रदर्शन के दौरान सदन परिसर गेट पर धरने पर बैठे सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, रोजगार, कानून व्यवस्था को लेकर हम सदन में चर्चा करना चाहते हैं। शिवपाल ने कहा कि सदन में ज्यादा से ज्यादा सत्र को चलाया जाए, ताकि जनता से जुड़े मुद्दों और समस्याओं पर चर्चा हो।  प्रदर्शन के दौरान सपा विधायक मनोज पांडेय, अमिताभ बाजपेई सहित अन्य विधायक गण मौजूद थे।

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शन करने वाले सपा नेताओं को सदन गेट से राज्यपाल के आने का रास्ता होने के चलते हटा दिया और सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। इस दौरान मीडिया कर्मियों के साथ भी सुरक्षा बलों द्वारा धक्का-मुक्की की बातें सामने आ रही हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू होगा। 22 फरवरी को सदन में योगी सरकार बजट प्रस्तुत करेगी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें