तृणमूल कांग्रेस 2024 में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव : ममता बनर्जी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी


कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है.आज तीन राज्यों चुनाव परिणामों की गिनती के बीच ममता ने 2024 लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी और तृणमूल कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम वाले दिन गुरुवार को 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा की है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी.

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत सागरदिघी उपचुनाव में माकपा-कांग्रेस गठबंधन उम्मीदवार की जीत और तृणमूल की हार को लेकर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी है. ममता ने कहा कि माकपा और कांग्रेस ने अनैतिक गठबंधन किया. वे एक दूसरे से वोटों का लेनदेन करते हैं. इसके अलावा त्रिपुरा में पार्टी उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने को लेकर उन्होंने कहा कि वहां तृणमूल के खिलाफ गठबंधन किया गया ताकि पार्टी को हराया जा सके.

मेघालय में पार्टी के अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सूबे में पांच सीटों पर पार्टी की जीत हुई है और 15 फ़ीसदी लोगों ने मतदान किया है. इसके लिए वह जनता की आभारी हैं. इसके बाद 2024 की रणनीति का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी बल्कि लोगों के साथ मिलकर लोगों के लिए चुनाव लड़ेगी, उन्होंने कहा कि माकपा कांग्रेस के लिए तृणमूल अकेले ही काफी है. उनके साथ गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं उठता.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...