मुख्यमंत्री योगी ने राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा को दिखाई हरी झंडी, कहा-परिवहन निगम दे सकता है रेलवे और एयर कनेक्टिविटी से भी बेहतर सेवा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 76 नई राजधानी और 39 साधारण सेवा की बसों को रवाना किया। उन्होंने ऑनलाइन रिजर्वेशन व यात्री फीडबैक एप्लीकेशन ऐप ‘यूपी-राही’ को भी लांच किया।


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग से बसों को हरी झण्डी दिखाकर राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने 76 नई राजधानी और 39 साधारण सेवा की बसों को रवाना किया। उन्होंने ऑनलाइन रिजर्वेशन व यात्री फीडबैक एप्लीकेशन ऐप ‘यूपी-राही’ को भी लांच किया।


उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश की 25 करोड़ जनता की सुगम यात्रा के लिए विगत 50 वर्षों से आपने जिस यात्रा का प्रराम्भ किया है, आज वह होली से पूर्व कुछ नई उपलब्धियों को जोड़ने जा रही है। स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य पर यूपीएसआरटीसी के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को हृदय से बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि संकट के समय में हम सदैव अपने नागरिकों के साथ खड़े हैं। कोविड जैसे संकटकाल में हमारी सरकार ने पूरे जज्बे के साथ काम किया। कोटा से लगभग 15 हजार से अधिक बच्चों को उनके घर पहुंचाया गया। उनमें पांच हजार बच्चे उत्तराखण्ड के थे। मुख्यमंत्री ने विभाग के कार्यों की सराहना भी की।

परिवहन विभाग को नसीहत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उप्र में एक लाख राजस्व गांव हैं। लक्ष्य यह होना चाहिए कि उन सभी गांवों को जोड़ा जाए। परिवहन निगम अगर चाहे तो रेलवे और एयर कनेक्टिविटी से भी बेहतर सेवा दे सकता है। गांवों को छोटी बसें भेजिए। ऐसी व्यवस्था बनाएं जिससे व्यक्ति आसानी से गांव से शहर और शहर से गांव की ओर जा सके।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें