अमेरिका में चक्रवात से भारी तबाही, लाखों घरों और दफ्तरों की बिजली गुल, हवाई सेवा पर भी पड़ा असर
File Photo


वाशिंगटन : अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में बॉम्ब चक्रवात से भारी तबाही हुई है. चक्रवात की वजह से तीन लाख से अधिक लोगों के घरों और कार्यालयों में बिजली गुल हो गई है, वहीं हवाई सेवा पर भी असर पड़ा है. चक्रवात के कारण एक व्यक्ति की मौत की खबर सामने आ रही है.


उत्तरी कैलिफोर्निया में अचानक आया तूफानी चक्रवात मुसीबत बन गया. इसे बॉम्ब साइक्लोन नाम दिया गया है. इस दौरान 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के झोंके आए. बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए और घर डूब गए. चक्रवात की वजह से जगह-जगह बिजली की लाइन टूट गई.

इस कारण तीन लाख से अधिक लोगों के घरों और व्यवसायों की बिजली गुल हो गयी. इस कारण लोग अंधेरे में रहने को तो विवश हैं ही, उनका कामकाज भी प्रभावित हो रहा है. आपदा राहत दल सक्रिय कर दिए गए हैं. चक्रवात का असर परिवहन सेवाओं पर भी पड़ा है.

जबरदस्त बाढ़ आने से सड़क परिवहन तो ठप पड़ा ही है, वायु परिवहन पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है. सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. कई विमान रन-वे पर ही खड़े हैं. सैन फ्रांसिस्को के दक्षिण में सैन मेटो काउंटी में कम से कम एक व्यक्ति की जान जाने की भी खबर है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...