यूपी पुलिस पहुंची साबरमती जेल, कड़ी सुरक्षा के बीच कुछ देर में अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज के लिए होगी रवाना
अतीक अहमद


अहमदाबाद : उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर उमेश पाल की हत्या का आरोप लगा है. अतीक इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद हैं, जिसे यूपी लाने के लिए रविवार को यूपी STF और पुलिस के कई अधिकारी साबरमती जेल पहुंच चुके हैं. अतीक से पूछताछ के बाद यूपी पुलिस उसे प्रयागराज के लिए लेकर रवाना हो जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अतीक को सड़क के रास्ते से प्रयागराज लाएगी. इस दौरान लगभग 36 घंटे से अधिक का समय लग सकता है. आज दोपहर 3 बजे यूपी पुलिस अतीक अहमद को साबरमती जेल से लेकर यूपी के लिए रवाना होगी. लेकिन उससे पहले अतीक का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा. अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए पुलिस शिवपुरी से झांसी के रास्ते लेकर आएगी.  वहीं खबर ये भी अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा सकता है.

इससे पहले शुक्रवार को अचानक गुजरात की सभी जेलों में  1700 पुलिसकर्मियों ने छापेमारी कर सबको हैरानी में डाल दिया था. दरअसल, इसी जेल में अतीक अहमद भी बंद था. पुलिस की छापेमारी के दौरान जेल से गांजा बरामद किया गया था. जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए दो आईपीएस और तीन डीएसपी के अलावा 40 पुलिस कांस्टेबल साथ में रहेंगे. यूपी अतीक अहमद को 27 मार्च की रात प्रयागराज लेकर पहुंचेगी. इसके ठीक एक दिन बाद यानी  28 मार्च को अतीक अहमद को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बता दें कि कोर्ट के फैसले के बाद अतीक अहमद को पुलिस फिर से हिरासत में ले लेगी और उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी. प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद को लाने के लिए जरूरी विधिक प्रक्रिया को पूरा कर लिया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें