यूपी पुलिस मुख्यालय का पुलिस कप्तानों को अलर्ट, अतीक के काफिले में घुसने की फ़िराक में गुर्गे!
पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से यूपी के झांसी, जालौन, बांदा, महोबा और चित्रकूट के पुलिस कप्तानों को अतीक अहमद के काफिले को पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ निकालने का निर्देश दिया गया है.


लखनऊ : बाहुबली विधायक और डॉन अतीक अहमद गुजरात से मध्य प्रदेश के रास्ते राजस्थान होते हुए उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लाया जा रहा है. सोमवार सुबह अतीक का काफिला राजस्थान की सीमा को पार करते करते हुए मध्य प्रदेश की सीमा प्रवेश कर चुका है और कुछ ही समय बाद वह यूपी की सीमा में दाखिल हो जाएगा.

इस बीच पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि झांसी में अतीक के गुर्गे काफिले में घुसने की कोशिश कर सकते हैं. इसलिए यूपी पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के कप्तान को एलर्ट रहने के लिए कहा है. दरअसल, साबरमती जेल से से निकलते ही मीडिया से हुए अतीक अहमद ने कहा था कि कोर्ट के कंधे पर रखकर मारना चाह रहे हैं.

गौरतलब है उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय की ओर से निर्देश जारी कर सभी जिलों  कप्तान को अलर्ट रहने के साथ ही रूट को क्लियर कराने का निर्देश दिए हैं. अतीक अहमद को लाने वाले काफिले के रूट को क्लियर रखा जाएगा. पुलिस हेडक्वार्टर ने सख्त निर्देश जारी किया है कि रास्ते में ट्रैफिक जाम या किसी भी तरह का अवरोध ना आने पाए. इसके अलावा काफिले में किसी तरह की कोई भी नई गाड़ी शामिल ना होने पाए.

पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से यूपी के झांसी, जालौन, बांदा, महोबा और चित्रकूट के पुलिस कप्तानों को अतीक अहमद के काफिले को पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ निकालने का निर्देश दिया गया है. माफिया डॉन अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस अहमदाबाद की साबरमती जेल से लेकर रविवार रात को निकली है. साबरमती जेल से सड़क मार्ग द्वारा अतीक अहमद को प्रयागराज लाया जा रहा है. प्रयागराज तक अतीक को लाने के लिए रास्ता शिवपुरी से झांसी होकर गुजरेगा, जिसमें 24 से 25 घंटे का समय लग सकता है.

 बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद आरोपी है. इसके बाद अब अतीक पर राजू पाल की हत्या मुख्य गवाह का भी हत्या का आरोप लगा है. अतीक अहमद के खिलाफ उमेश पाल के अपहरण मामले 28 मार्च को फैसला आना है. इसलिए आज माफिया को प्रयागराज लाया जा रहा है.  

उमेश पाल की कर दी गई हत्या
गौरतलब है कि प्रयागराज के बहुचर्चित विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके 2 सुरक्षाकर्मियों संदीप निषाद और राघवेंद्र की 24 फरवरी 2023 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, 2 बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद समेत उनके  9 अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें