भाजपा ने संसद सदस्यता रद्द होने को लेकर राहुल गांधी पर वीडियो के जरिए कसा तंज
फाइल फोटो


भारतीय जनता पार्टी ने संसद सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर वीडियो के जरिए तंज कसा है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है- शहजादे का सम्मान हो, भले ही जनता का अपमान हो। भाजपा के ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में राहुल के पीएम मोदी पर दिए बयानों और उनकी संसद सदस्यता रद्द होने तक के सफर को दिखाया गया है।

राहुल के पीएम मोदी पर दिए बयानों का जिक्र

भाजपा की तरफ से जारी वीडियो के शुरू होते ही आवाज सुनाई देती है, ''बा अदब, बामुलाहिजा, होशियार, पेश है खिदमत हैं शहजादे। शहजादे का सम्मान हो, भले ही जनता का अपमान हो। हर कागज को ये फाड़ देते हैं। भाषा की मर्यादा को पिछाड़ देते हैं।'' इस दौरान राहुल गांधी के पीएम मोदी पर दिए बयानों 'सारे मोदी चोर हैं', 'चौकीदार चोर है', ' आरएसएस ने गांधी जी को मारा', और 'सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी' का जिक्र किया गया है।

राहुल के कोर्ट से माफी नहीं मांगने का जिक्र

इसके बाद वीडियो में दिखाया जाता है कि राहुल गांधी की तरफ से दिए गए बयान को लेकर कोर्ट उनसे माफी मांगने को कहती है, लेकिन राहुल कागज को ही फाड़ देते हैं। इसके बाद जब वे भाषा की मर्यादा लांघ जाते हैं तो उनके ऊपर कोर्ट का एक्शन होता है और उनकी संसद सदस्यता (लोकसभा सदस्यता) रद्द हो जाती है। वे 'सांसद' से 'पूर्व सांसद' हो जाते हैं।

दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर भी आए नजर

वीडियो की शुरुआत में राहुल को लोकसभा सांसद और शहजादे के रूप में अंगूर खाते हुए दिखाया गया है। राहुल के साथ में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर चलते हुए दिखाई देते हैं।


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...