coronavirus in india : देश में कोरोना वायरस तेजी से हो रहा सक्रिय, महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत
File Photo


नई दिल्ली : कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. देश के अलग-अलग राज्यों में तेजी से सक्रिय होता जा रहा है. जिसके बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड़ पर आ गई है. राज्यों को टेस्टिंग पर जोर दिया है. अभी कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर बड़ी बैठक की थी. बता दें कि कोरोना के नए मामलों के चलते कई राज्यों में स्थिति चिंताजनक बन रही है. 

कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर 10 फीसदी के पार पहुंच गया है और मरीजों का आंकड़ा भी 200 पार हुआ है. इसी तरह महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 450 मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 214 केस सामने आए हैं. चिंता की बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी से ज्यादा हो गया है, यानि एक संक्रमित शख्स 11 और लोगों तक उस वायरस का प्रसार कर रहा है. ये हालत तब है जब राजधानी में कोविड टेस्टिंग कम है. 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 1811 लोगों का कोविड टेस्ट किया गया है, उसमें ही 214 पॉजिटिव निकले हैं. ट्रेंड की बात करें तो दिल्ली में मामलों की ट्रैजेक्ट्री सिर्फ ऊपर की ओर जा रही है. इससे पहले शनिवार को 4.98 फीसदी संक्रमण दर के साथ 139 मामले सामने आए थे. जबकि, शुक्रवार को 152 मामले सामने आए थे और 6.66 फीसदी संक्रमण दर रही थी.

वैसे दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भी कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं. वहां पर पिछले 24 घंटे में 450 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बड़ी बात ये है कि अब एक बार फिर राज्य में कोविड की वजह से मौतें भी होने लगी हैं. मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है. वहां भी मायानगरी मुंबई में केस का बढ़ना ज्यादा चिंता बढ़ा गया है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...