Coronavirus cases in India : नहीं थम रही कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में 5,335 नए केस
File Photo


नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले रिकॉर्ड तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 5,335 नए केस दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 195 दिन में दर्ज किए जाने वाले दैनिक मामलों में सर्वाधिक हैं. 195 दिनों में किसी भी दिन इतने मामले सामने नहीं आए थे. इससे पहले देश में 23 सितंबर, 2022 को कोरोना के 5,383 दैनिक मामले दर्ज किए गए थे.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु समेत कई राज्यों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. हालांकि, नए मामलों की रफ्तार को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि जल्द ही पूरे देश में मास्क को अनिवार्य कर दिया जाएगा. साथ ही अन्य कोरोना प्रोटोकॉल्स को भी लागू कर दिया जाएगा.

देश में अभी तक कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,39,054 हो गई है. वहीं, इलाजरत मरीजों (एक्टिव केस) की संख्या बढ़कर 25,587 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से कर्नाटक और महाराष्ट्र में 2-2 और केरल तथा पंजाब में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

गौरतलब है देश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 5,30,929 हो गया है. कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. देश में वर्तमान में 25,587 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कि कोरोना के कुल मामलों का 0.6 फीसदी है. वहीं, मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ... ...