निकाय चुनाव : पुलिस बुजुर्ग, असहाय मतदाताओं को मतदान केन्द्रो तक पहुंचाने के लिए तैयार
बुजुर्ग को मतदान केंद्र तक ले जाते पुलिस


लखनऊ : लखनऊ में निकाय चुनाव के लिए गुरुवार सुबह से मतदान शुरू हो गया है. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. पुलिस भी अलर्ट पर है और बुजुर्ग लाचार लोगों की सहायता करने में जुटे हुए हैं. लखनऊ के डालीगंज क्षेत्र में राजनीतिक दलों की चौकियों पर बढ़ी भीड़ को हटाने के दौरान पुलिसकर्मियों ने एक दिव्यांग की मदद कर उसे मतदान केंद्र तक पहुंचाया. पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार की सभी तारीफ कर रहे हैं.


वर्दी में भी इंसान होता है, इसकी हकीकत बताते हुए वार्ड नंबर 104 यहियागंज के मतदान केंद्र 479 विशाल मांटेसरी स्कूल के बाहर पहुंचे एक बुजुर्ग मतदाता को पुलिसकर्मियों मतदान केंद्र पहुंचाया. ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक ने बुजुर्ग का हाथ पकड़कर बूथ तक पहुंचने में मदद की.

सीतापुर रोड स्थित खदरा क्षेत्र में मतदान केंद्र पर सुबह मतदान करने पहुंची कुछ महिलाओं के पास उचित पहचान पत्र नहीं मिलने पर महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका. फिर मदद करते हुए महिला मतदाताओं से घर से दूसरा पहचान पत्र लाने के लिए कहा. महिलाओं के निर्वाचन कार्ड पहचान पत्र लाने पर उन्हें मतदान के लिए जाने दिया.

लखनऊ के सड़कों पर मतदान करने निकले लोगों के वाहनों को भी पुलिसकर्मियों ने कहीं नहीं रोका. इस दौरान वाहन पर बैठकर आये शारीरिक रूप से कमजोर मतदाता को मुख्य द्वार तक जाने दिया गया. इसके तुरंत बाद वाहन को वापस कर दिया गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें