व्लादिमिर पुतिन की हत्या की कोशिश के बाद रूसी सेना ने यूक्रेन पर तेज किये हमले, 21 मौत
चौदह महीने से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है


कीव : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की हत्या की कोशिश के बाद यूक्रेन के लिए भारी पड़ने वाला है. क्योंकि इसका सीधा आरोप यूक्रेन पर लगा है. ऐसे में दोनों देशों के बीच अब घमासान युद्ध होने की संभावना बढ़ गई है. आक्रामकता बढ़ने के साथ ही रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिये हैं, जिसके बाद यूक्रेन की राजधानी कीव से ओडेसा तक धमाके हुए.


बता दें कि चौदह महीने से रूस और यूक्रेन के  बीच युद्ध  जारी है और ये कब खत्म होगा इस बारे में भी कुछ कह पाना बड़ा मुश्किल है. रूसी राष्ट्रपति भवन पर ड्रोन हमले के बाद रूस ने यूक्रेन पर राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को मारने के प्रयास का आरोप लगाया था. इसके बाद अचानक रूसी सेना की आक्रामकता बढ़ गयी है.

रूस के राष्ट्रपति भवन पर हमले के बाद यूक्रेन के पूर्वी क्षेत्र में रूसी सेना की कार्रवाई तेज कर दी है. यहां के लोगों ने गुरुवार सुबह भी धमाकों की आवाज सुनी. यूक्रेन के क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन ने कहा कि कीव में सभी एयर डिफेंस सिस्टम काम कर रहे हैं और सेना लोगों को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है.

रुसी सेना ने यूक्रेन के खेरसन में जोरदार हमला किया है. इस हमले में 21 लोगों की मौत हो गई. खुद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने जानकारी दी कि इन हमलों में 48 लोग घायल भी हुए हैं. यूक्रेनी अफसरों ने बताया कि रूस के हमलों में 12 लोग शहर में ही मारे गए, जबकि पास के गांवों में भी मृतकों की खोज जारी है. अब तक नौ के मारे जाने की पुष्टि हुई है. इन हमलों के बीच खेरसन में कर्फ्यू जारी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें