Karnataka Assembly Election 2023 : गृहमंत्री अमित शाह ने बोले-जनता देगी कांग्रेस के गलत भाषा का इस्‍तेमाल करने की सजा
गृहमंत्री अमित शाह


नई दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जिस भाषा का प्रयोग किया उसका जवाब खुद जनता देगी. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, '4% मुस्लिम आरक्षण हमारी पार्टी ने ही खत्म किया है क्योंकि वो गैर-संवैधानिक था. हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति के तहत मुस्लिम आरक्षण लागू किया था, जिसको हमने हटा दिया है. हमारा यह फैसला संविधान सम्मत है.' उन्होंने कहा , 'मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि अगर आप मुसलिम आरक्षण को 4% से बढ़ाकर 6% करना चाहते हो तो कांग्रेस पार्टी को ये स्पष्ट करना चाहिए कि वो किसका कम करेंगे. वो OBC, SC, ST, लिंगायत या फिर वोकलिंगा, किसका कम करेंगे?'

चुनाव प्रचार का आखिरी दिन
कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. इसके लिए सोमवार शाम को चुनाव-प्रचार थम जाएगा. राज्य के तीन प्रमुख राजनीतिक दलों- भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इससे पहले पीएम मोदी ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रविवार सुबह बेंगलुरु में आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम ..

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने मंगलवार को आरोप लगाया ... ...