लखनऊ : मासूम बच्ची का 6 महीने से रेप करता रहा कसाई, गर्भवती हुई तो कराया गर्भपात
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया  है. यहां कक्षा 4 में पढ़ने वाली एक बच्ची का पास में रहने वाला एक कसाई पिछले 6 महीने यौन शौषण करता रहा और गर्भवती होने पर प्राईवेट नर्सिंग होम ले जाकर गर्भपात करवा दिया. हालांकि बच्ची के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है. पुलिस में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.  


मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अमेठी कस्बा है. यहां रहने वाली 8 साल की बच्ची चौथी क्लास में पढ़ती है. बच्ची केमाता-पिता मजदूरी करने जाते हैं. इसी बीच मौके का फायदा उठाकर पास में ही मीट की दुकान चलाने वाले कसाई उमर कुरैशी उर्फ गुड्डू बच्ची को टॉफी-चॉकलेट देकर उसे बहला फुसलाकर उसका रेप करता था.

जानकरी के मुताबिक जब बच्ची गर्भवती हो गई तो आरोपी ने बच्ची को जबरन प्राइवेट नर्सिंग होम में ले जाकर उसका गर्भपात करवा दिया. चाकू की नोक पर आरोपी बच्ची को डरा धमका कर उसके साथ गलत कृत्य करता रहा. एक दिन बच्ची के पेट में दर्द और खून आता देख घरवालों ने उससे पूछताछ की. बच्ची पहले तो कुछ भी बोलने से डर रही थी, लेकिन बाद में बच्ची ने पड़ोसी दुकानदार गुड्डू उर्फ उमर कुरैशी का नाम बताया.

मामले में कमिश्नर एसबी शिरोडकर के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया. अब नर्सिंग होम के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा. उधर, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने नर्सिंग होम को सील कर उसके संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं.

पाठक ने ट्विटर पर लिखा, गोसाईगंज कोतवाली इलाके के अमेठी कस्बे में नाबालिग रेप पीड़ित छात्रा का प्राइवेट हॉस्पिटल में जबरन गर्भपात कराए जाने संबंधी मामले का गंभीरता से संज्ञान लिया है. मेरे द्वारा आदेशों के क्रम में CMO द्वारा अवैध रूप से चल रहे प्रॉमिस हॉस्पिटल को तत्काल सीज कर कठोर कार्रवाई की जा रही है. उक्त अवैध हॉस्पिटल के संचालकों के विरुद्ध FIR दर्ज कराकर विधिक कार्यवाही की जाएगी. ऐसे जघन्य अपराध कारित करने वालों में से किसी को बख्शा नहीं जाएगा. विभाग और सरकार ऐसे अपराधों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें