यूपी : फांसी पर लटका मिला सिपाही का शव, पुलिस जांच में जुटी
सांकेतिक तस्वीर


जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन के उरई में कोतवाली क्षेत्र में बीती देर रात क्षेत्राधिकारी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल ने आत्महत्या कर ली. उनका शव बघौरा रोड स्थित पुलिस लाइन में सरकारी आवास में फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला. घटना की जानकारी तब हुई जब साथी पुलिसकर्मी ने उन्हें फोन मिलाया तो फोन नहीं उठा. इसके बाद वह उनके कमरे पर पहुंचे, जहां आवाज देने पर भी कोई जवाब नहीं मिला.

इसके बाद अनहोनी की आशंका के बीच साथी पुलिसकर्मियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर सिपाही का शव फंदे से लटक रहा था. घटना की जानकारी पर उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसी अवस्था में सिपाही को मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बता दें कि पूरा मामला, सोमवार देर रात का है. यहां पर उरई कोतवाली क्षेत्र में सिपाही जयचंद हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. बीती रात उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. साथी पुलिसकर्मी के मुताबिक रात 11 बजे किसी जरूरी काम से जयचंद के कमरे में गए तो दरवाजा अंदर से बंद पाया. जयचंद को फोन लगाने की कोशिश की। कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. तब जाकर दरवाजा तोड़ा तो उसे फंदे पर झूलता हुआ पाया.

उल्लेखनीय है कि हेड कांस्टेबल जयचंद बांदा जनपद के रहने वाले थे. वर्ष 2011 में यूपी पुलिस में भर्ती हुई थी. कुछ दिन पहले उनका हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोशन हुआ था. वही जयचंद की पत्नी का आपसी विवाद चल रहा था. वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है प्रथम दृष्टया पारिवारिक कलह सामने आया है। जांच पड़ताल के बाद ही आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो सकेगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें