वित्तीय संकट से जूझ रही Go First एयरलाइन की उड़ाने 4 जून तक लिए रद्द
गो फर्स्ट एयरलाइन


नई दिल्ली :  गो फर्स्ट एयरलाइन ने 4 जून तक के ल‍िए अपनी सभी उड़ाने रद्द कर दी हैं. दरअसल वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन के बारे में पिछले कुछ दिनों से कहा जा रहा था कि जल्द ही उड़ानों के शुरू होने की संभावना जताई थी. एयरलाइन के भविष्य को लेकर अनिश्चितता के बीच अब यह कदम उठाया गया है. गो फर्स्ट ने सबसे पहले 3 मई को अपनी उड़ानें बंद कर दी थीं. इस हालिया जानकारी के बाद किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन की उड़ानें एक महीने तक ठप रहेगी.

सबसे पहले 2 मई तक के ल‍िए की गई थी घोषणा
एयरलाइन की ओर से 2 मई को ऐलान किया गया था कि 5 मई तक तीन दिन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर रही है. एयरलाइन की तरफ से ट्वीट क‍िया गया क‍ि ‘हम यह सूचित करते हुए खेद है कि गो फर्स्ट की शेड्यूल उड़ानें 4 जून, 2023 तक रद्द कर दी गई हैं.’ इस दौरान एयरलाइन ने ने यात्रियों को उनका पूरा पैसा वापस किये जाने की भी बात की है. एयरलाइन की तरफ से आश्‍वासन द‍िया गया क‍ि जल्द फिर से बुकिंग शुरू की जाएगी.

DGCA की तरफ से तैयारियों का ‘ऑडिट’ किया जाएगा
इससे पहले गो फर्स्ट की उड़ानों को फिर से शुरू करने से पहले नागर विमानन महानिदेशालय की तरफ से एयरलाइन की तैयारियों का ‘ऑडिट’ किया जाएगा. गो फर्स्ट की तरफ से कर्मचारियों को भेजी गई सूचना में भी इस बारे में जानकारी दी गई थी. फिलहाल एयरलाइन स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही में है.

एयरलाइन की तरफ से कर्मचारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया था ‘डीजीसीए (DGCA) आने वाले दिनों में हमारी तैयारियों की जांच करने के लिए एक ऑडिट करेगा. एक बार नियामक की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद हम जल्द दोबारा परिचालन शुरू कर देंगे.’ गो फर्स्ट ने यह भी कहा था क‍ि सरकार ने बहुत सहयोग दिया है और एयरलाइन को जल्द से जल्द परिचालन शुरू करने के लिए कहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें