आईपीएस विजय कुमार होंगे यूपी के नए DGP, सीएम योगी ने दी नई जिम्मेदारी
आईपीएस विजय कुमार


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नए डीजीपी की तलाश पर बुधवार को विराम लग गया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार को यूपी पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्ति किया है। गौरतलब है कि आईपीएस विजय कुमार को डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी का भी अतिरिक्त चार्ज है।

"दरअसल, ‌‌‌‌‌ वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी आरके विश्वकर्मा बुधवार को रिटायर हो जाएंगे। ऐसे में उनके बैच के आईपीएस डीजी विजिलेंस व सीबीसीआईडी विजय कुमार को वरिष्ठता क्रम में अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। आईपीएस विजय कुमार नए डीजीपी बनाए जाने की चर्चा पहले से ही हो रही  थी।

आईपीएस विजय कुमार दलित परिवार से आते हैं और माना जा रहा था कि उन्हें कार्यवाहक डीजीपी बनाया जा सकता है। इसे सियासी तौर पर भी ज्यादा मुफीद माना जा रहा है। 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार जनवरी 2024 में सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

एक साल से यूपी को नहीं मिला परमानेंट डीजीपी
उत्तर प्रदेश को बीते एक साल से कार्यवाहक डीजीपी के सहारे ही काम चलाना पड़ रहा है. 11 मई 2022 को पूर्णकालिक डीजीपी मुकुल गोयल को अचानक हटा दिया गया था. इसके बाद डीजी इंटेलीजेंस डीएस चौहान को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया. लेकिन एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद बाद भी महकमे को परमानेंट डीजीपी नहीं मिला है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें