आपके हार्टलैंड से आपके हेडफ़ोन तक, मिलिए ऑडियो सीरीज़ की कायापलट करने वाले इनके राइटर्स से !
फाइल फोटो


दिल को छू देने वाली ऑडियो कहानियों की लहर में बह जाने के लिए तैयार हो जाइए! आजकल ऑडियो सीरीज इंडस्ट्री, श्रोताओं द्वारा खूब पसंद की जा रही है और भारत के केंद्रीय क्षेत्र में कुछ सबसे प्रतिभाशाली लेखक इसका नेतृत्व कर रहे हैं। ये प्रतिभावान रचनात्मक दिमाग अपनी अनूठी कहानी लेकर आ रहे हैं, जो पूरे मनोरंजन इंडस्ट्री को हिलाकर रख देने वाले आकर्षक लेख तैयार कर रहे हैं। उनकी कहानियाँ न केवल प्रेरक हैं, बल्कि आकर्षक भी हैं, जो श्रोताओं को अपने ईयरफोन से बांधे रखती हैं।



आज, हम उन असाधारण लेखकों पर नज़र डाल रहे हैं जो ऑडियो सीरीज के साथ कहानी कहने को फिर से परिभाषित कर रहे हैं। इन कहानीकारों ने कहानी कहने की कला को एक नए स्तर पर ले गए हैं साथ ही अपनी कहानियों को अपने दर्शकों के कानों तक बड़ी सहजता से पहुंचाया है। तो, अविस्मरणीय ऑडियो रोमांच की दुनिया में जाने के लिए तैयार हो जाएं ।


एस श्रीधर 

मध्य प्रदेश स्थित जबलपुर के एक युवा और प्रतिभाशाली लेखक, एस श्रीधर पॉकेट एफएम पर अपने हिट शो 'सुपर योद्धा' के साथ ऑडियो सीरीज की दुनिया में धूम मचा रहे हैं। श्रृंखला ने अपनी अनूठी कहानी और सम्मोहक पात्रों के साथ एक निष्ठावान प्रशंसक प्राप्त किए हैं। श्रीधर के असाधारण लेखन कौशल ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी पहचान दिलाई है। उन्होंने विभिन्न सफल परियोजनाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है, जिसमें 'द विल', डिज्नी+ हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध एक शार्ट फिल्म और दो पुरस्कार विजेता शार्ट फिल्मों, काउमेडी और ताल-बेताल की कहानी में उनका योगदान शामिल है। दोनों फिल्मों को 2020 में न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल और 2021 में नागरी फिल्म फेस्टिवल जैसे प्रसिद्ध फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया है, जहां उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा मिली। श्रीधर, अभिनेता विजय कुमार के साथ भी घनिष्ठ संबंध साझा करते हैं, जिन्होंने कई सफल टीवी शो और फिल्मों में अभिनय किया है।

सोनाली नफड़े




मध्य प्रदेश से आने वाली और अब मुंबई में रहने वाली, सोनाली नफड़े चौदह वर्षों से रेडियो जॉकी हैं और उन्होंने इंडस्ट्री को अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पॉकेट एफएम की लोकप्रिय ऑडियो सीरीज 'मिस्टर अमीरजादा' के लेखक के रूप में उन्होंने अपनी पहचान बनाई है। सोनाली का अपने शिल्प के प्रति समर्पण यहीं खत्म नहीं होता, उन्होंने ज़ी रेडियो के लिए आरजे के रूप में भी काम किया है और वर्तमान में प्रसारण और संचार सिखाती हैं। नए रास्ते सीखने और तलाशने का उनका जुनून उन्हें अपने ज्ञान और कौशल सेट को व्यापक बनाने की अनुमति देता है, जिससे वह इंडस्ट्री में एक प्रमुख व्यक्ति बनकर उभरती हैं।

अंकुर मित्तल


मध्य प्रदेश के इंदौर से वाले एक प्रतिभाशाली लेखक अंकुर मित्तल से मिलें, जो मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना रहे हैं। 36 साल की उम्र में, अंकुर की बहुमुखी प्रतिभा पॉकेट एफएम की हिट ऑडियो श्रृंखला, 'माय वैम्पायर सिस्टम' के लिए उनके लेखन और इंडियाज गॉट टैलेंट, मास्टरशेफ इंडिया और रोडीज जैसे लोकप्रिय टीवी शो के संपादन(एडिटिंग) में स्पष्ट है। उन्होंने मैकडॉनल्ड्स, टाइटन और कैडबरी जैसे शीर्ष ब्रांडों के टीवी विज्ञापनों का भी निर्देशन किया है। उनकी पत्नी भी इस इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और उन्होंने स्टार, सोनी और कलर्स जैसे चैनलों के साथ काम किया है। साथ में, उन्होंने बढ़ो बहू और लाल इश्क जैसे शो में काम किया है, जहां अंकुर लाल इश्क एपिसोड के संवादों के रचनात्मक निर्देशक और लेखक थे। अंकुर की सफलता की यात्रा छोटे शहरों के उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो मनोरंजन इंडस्ट्री में कुछ बड़ा करना चाहते हैं।

दीपक सोनी


मध्य प्रदेश के रामपुरा के रहने वाले बहु-प्रतिभाशाली लेखक, अभिनेता और सहायक निर्देशक दीपक सोनी से मिलें। उन्होंने पॉकेट एफएम की लोकप्रिय ऑडियो श्रृंखला, सुपर सन-इन-लॉ के लेखक के रूप में अपनी भूमिका सहित अपने उत्कृष्ट कार्य के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। दीपक की रचनात्मक प्रतिभा सुसाइड सहित शार्ट फिल्मों तक फैली हुई है, जिसने सूत्रधार फिल्म फेस्टिवल में प्रथम स्थान प्राप्त किया और उनकी आगामी रिलीज है छोटी छोटी ट्रेजेडी। उन्होंने फीचर फिल्म झुंझुना में सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया है। अपने विविध कौशल और प्रभावशाली पोर्टफोलियो के साथ, दीपक मनोरंजन की दुनिया में एक रोमांचक और गतिशील व्यक्ति हैं।

राकेश रविकांत टाक

राजस्थान के एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार राकेश रविकांत टाक लेखन, निर्देशन, रचनात्मक निर्देशन और निर्माण में अपने कौशल से मुंबई में धूम मचा रहे हैं। उन्हें पॉकेट एफएम की हिट ऑडियो श्रृंखला हिस - रीबर्थ ऑफ ए डिस्ट्रॉयर के लेखक के रूप में उनके असाधारण लेखन कौशल के लिए जाना जाता है। राकेश ने कलर्स टीवी के लिए 'विधवा कहानी एक औरत की' और 'अग्निसाक्षी एक समझौता' जैसे उल्लेखनीय कार्यों के साथ फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने एमटीवी के लिए मिस इंडिया यूनिवर्स 2016 और बॉक्स क्रिकेट लीग सीजन 3 और 4 जैसे नॉन-फिक्शन टेलीविजन शो में भी काम किया है। राकेश की विविध प्रतिभाएं और उपलब्धियां इस बात का एक बड़ा उदाहरण हैं कि कैसे भारत के छोटे शहरों के लोग मनोरंजन इंडस्ट्री में अपना नाम बना रहे हैं।

महेश शर्मा

जयपुर के रहने वाले महेश शर्मा की प्रतिभा और लेखन, थिएटर और वॉइस ओवर में विविध कौशल ने उन्हें मनोरंजन इंडस्ट्री में एक प्रमुख व्यक्ति बना दिया है। पॉकेट एफएम की चाणक्य ऑडियो श्रृंखला में उनका योगदान उनके असाधारण लेखन कौशल का एक उदाहरण है। महेश की उपलब्धियों का विस्तार फिल्म और वेब श्रृंखला इंडस्ट्री तक भी हुआ है, जहां उन्होंने पटाखा और द बेड स्टोरीज में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए उनकी फिल्म डुग-डुग का चयन इंडस्ट्री में उनकी प्रतिभा और सफलता को दर्शाता है। महेश का काम राजस्थान और उसके बाहर के महत्वाकांक्षी कलाकारों और लेखकों के लिए एक प्रेरणा है।


मोहसिन अली खान

मिलिए मनोरंजन इंडस्ट्री के सच्चे सितारे मोहसिन अली खान से। गुड़गांव के रहने वाले इस प्रतिभाशाली लेखक और अभिनेता ने अपने असाधारण कौशल से दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है। पॉकेट एफएम की ऑडियो श्रंखला शिवम: द हिडन वॉरियर में मोहसिन के लेखन कौशल का पूरा प्रदर्शन हुआ, जिसे श्रोताओं से जबरदस्त सराहना मिली। लेकिन इतना ही नहीं - एक अभिनेता के रूप में मोहसिन की बहुमुखी प्रतिभा को मेरी साईं, कामना, रुद्रकाल, प्रधान और हमनवाज़ जैसे लोकप्रिय टीवी शो के साथ-साथ विभिन्न विज्ञापनों में भी दिखाया गया है। वर्तमान में, मोहसिन पॉकेट एफएम के लिए दो आगामी ऑडियो सीरीज पर काम कर रहे हैं, जो निश्चित रूप से श्रोताओं को हैरान कर देंगी।


अधिक इवेंट/मॉडल की खबरें