WTC Final : लंच तक ऑस्ट्रेलिया के 73 पर गिरे 2 विकेट, मार्नश लाबुशेन और स्टीव स्मिथ मैदान पर
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और मोहम्मद सिराज ने चौथे ओवर में उस्मान ख्वाजा (00) को श्रीकर भरत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई.


लंदन : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलियाई टीम के लंच तक 73 रन पर दो विकेट गिर गए हैं. मार्नश लाबुशेन 26 और स्टीव स्मिथ 2 रन बनाकर नाबाद हैं. गौरतलब है कि इस मैच के लिए भारतीय टीम ने चार तेज और एक स्पिन गेंदबाज के साथ मैदान में उतरी है.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और मोहम्मद सिराज ने चौथे ओवर में उस्मान ख्वाजा (00) को श्रीकर भरत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 71 के कुल स्कोर पर वॉर्नर को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी. वॉर्नर ने 43 रन बनाए. इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया.

टॉस जीतने के बाद रोहित ने कहा, “हम गेंदबाजी करने जा रहे हैं. बादल छाए हुए हैं. पिच में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. हम चार तेज गेंदबाज और रवींद्र जडेजा के रुप में एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतर रहे हैं. अश्विन को छोड़ना हमेशा कठिन होता है, वह मैच विनर रहे हैं.”

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा, “टॉस जीतकर हम भी पहले गेंदबाजी करते. उम्मीद है कि चौथे और पांचवें दिन पिच थोड़ा टर्न लेगी. हम यहां करीब 10 दिन से हैं. मौसम काफी ताजा और मौसम अच्छा रहा है, हमने एक सत्र भी नहीं छोड़ा है, हम अच्छा महसूस कर रहे हैं.”

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत

इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत..

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को ... ...