WTC Final : पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक, स्टीव स्मिथ भी शतक से 5 रन दूर
ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक, स्टीव स्मिथ भी शतक से 5 रन दूर


लंदन : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दूसरे संस्करण के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए हैं. मैच समाप्ति के समय हेड 146 रन बनाकर नाबाद है, तो स्मिथ 95 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं.

डब्ल्यूटीसी के दूसरे संस्करण के खिताबी मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. शुरुआत में भारत को जल्द सफलता मिली, पारी के चौथे ओवर में ही उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. ख्वाजा को मो. सिराज ने विकेट के पीछे केएस भरत के हाथों कैच आउट कराया.

इसके बाद डेविड वार्नर और मार्नश लाबुशेन (26 रन) ने दूसरे विकेट लिए 69 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को संभाला. तभी 22वें ओवर में मो. शमी ने लाबुशेन को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. फिर दो ओवर बाद ही वार्नर भी शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। वार्नर ने 43 रन का योगदान दिया.

दूसरे सत्र के खेल के दौरान 76 रन के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने गजब का टेम्परामेंट दिखाते हुए न सिर्फ स्कोर को आगे बढ़ाया बल्कि टीम का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. तीसरे सत्र का खेल रोके जाने तक ट्रेविस हेड 146 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस तरह हेड डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बनें। वहीं, स्टीव स्मिथ 95 रन पर नाबाद हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट लिए अब तक 251 रन की साझेदारी हुई है. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट झटके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें