Egypt में पटरी से उतरी यात्रियों से भरी ट्रैन, 100 से भी ज़्यादा लोग घायल
कॉन्सेप्ट फोटो


रिपोर्ट : वैभव तिवारी
Egypt : मिस्र शहर में रेल का बड़ा हादसा हो गया है, जहाँ यात्रियों से भरी एक ट्रेन पलट गई है, बताया जा रहा है कि इस हादसे में 100 से भी ज़्यादा लोग मारे गए है, वही जगह मिली जानकारी से मालूम हुआ है, की इस आंकड़ों में बढ़ोतरी भी हो सकती है, यानी मरने वालों की तादात बढ़ सकती है। हालांकि इस तरह का हादसा कोई पहली बार नही हो रहा है, पिछले कुछ सालों में मिस्र में ऐसे कई तरह के रेल हादसे हो चुके है।

मनसउरा से काहिरा की तरफ सफर कर रही थी ट्रैन
Egypt के मिस्र शहर के क्षेत्रीय गवर्नर के दफ्तर से ये मालूम हुआ है, की काहिरा शहर से नार्थ में कालूबिया जिले के बानहा शहर में 8 रेल गाड़ी के डिब्बों के पलटने की खबर सामने आई है। ये खबर तब आग की तरह फैली, जब सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो वायरल हुई, और उसमे डिब्बे पलटे हुए नज़र आ रहे है, और सभी यात्री उसमे से बाहर आते हुए नज़र आ रहे है। ये रेलगाड़ी नील नदी डेल्टा, के सिटी से मनसउरा से मिस्र की राजधानी काहिरा शहर की तरफ जा रही है।

अभी कुछ समय पहले भी पटरी से उतरी थी गाड़ी
Egypt के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया , की इस हादसे में 97 तक लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है, और हादसे का क्या कारण था, ये भी सामने नही आया है। पता चला है, पिछ्ले हफ्ते, भी शरकिया सूबे में रेलगाड़ी पटरी से उतरी थी, जिसमे कम से कम 15 लोग घायल हुए थे।


अधिक विदेश की खबरें