मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 2 दिनों में बढ़ेगी और सर्दी, कई राज्यों में बारिश का अनुमान
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देश के अलग-अलग राज्यों में ठंड का सितम जारी है. कोहरे की चादर से कई राज्य ढके हुए हैं. उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत, पूर्वी भारत और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले दो-तीन दिनों के दौरान शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आशंका जताई है कि इस दौरान भारत के कई राज्यों में बारिश भी होगी.

इन राज्यों में है बर्फबारी और बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29-31 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा 2 से 4 फरवरी तक मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में शीत लहर का प्रकोप
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2-3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, बिहार और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में और 28 से 30 जनवरी के दौरान ओडिशा में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में गंभीर शीत लहर की स्थिति रहेगी. इस दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में ठंडी हवाएं चलेंगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें