यूक्रेन और रूस के तनाव को कम करने के लिए अमेरिका पुतिन की गर्लफ्रेंड को बना सकता है निशाना
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना कबेवा


वाशिंगटन : यूक्रेन और रूस दोनों देशों के बीच तनाव बरकरार है. यूक्रेन पर रूस के हमले को लेकर आशंका जताई जा रही है. जिसे लेकर अमेरिका लगातार उसे अरबों रुपये के अत्याधुनिक हथियार मुहैया करा रहा है तो दूसरी तरफ रूस को अमेरिका की तरफ से प्रतिबंधों का भी खौफ सताने लगा है.

इन सबके बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को घेरने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड अलीना कबेवा को निशाना बनाने की सोच रहे हैं. दरअसल, अमेरिका को लगता है कि पुतिन की गर्लफ्रेंड को निशाने पर लेकर उन्हें यूक्रेन के मुद्दे पर पीछे धकेला जा सकता है.

अमेरिका ने दी चेतावनी
यूक्रेन के खिलाफ रूस के सख्त रवैये को देखते हुए अमेरिका ने व्लादिमीर पुतिन, उनके परिवार और कथित गर्लफ्रेंड अलीना कबेवा पर भी प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी है. साथ ही जो बाइडेन प्रशासन रूस के खिलाफ गंभीर आर्थिक और व्यापारिक प्रतिबंध भी लगा सकता है. अमेरिका की चेतावनी के बाद पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना कबेवा की चर्चा सबसे ज्यादा है.

ऑस्ट्रेलिया ने भी दिखाए तेवर 
उधर, ऑस्ट्रेलिया में लेबर पार्टी की सीनेटर किंबर्ले किचिंग ने गुरुवार को कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच लगातार बढ़ते तनाव के बीच आस्ट्रेलिया रूस के खिलाफ अतिरक्ति प्रतिबंध लगा सकता है. उन्होंने कहा कि अगर रूस यूक्रेन पर हमला करता है, तो ऑस्ट्रेलिया उसके खिलाफ कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें