मैकडॉनल्ड्स ने रूस छोड़ने का किया ऐलान, खरीदार की तलाश तेज
सांकेतिक तस्वीर


मास्को  : यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से उस पर प्रतिबंधों का बोझ बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में विश्व प्रसिद्ध फास्ट फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स रूस में अपना व्यापार बंद कर रही है। मैकडॉनल्ड्स ने कॉरपोरेट रिस्पांस को आगे बढ़ाते हुए देश में अपना व्यापार खत्म करने का फैसला किया है।
उल्लेखनीय है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से रूस में व्यापार कर रही पश्चिमी देशों की कई कंपनियों ने देश में व्यापार बंद कर दिया है। मैकडॉनल्ड्स रूस में पिछले 30 सालों से व्यापार कर रही थी।

मैकडॉनल्ड्स ने अपने बयान में कहा कि कंपनी रूस में अपने पूरे पोर्टफोलियो को किसी स्थानीय व्यापारी को बेचने की कोशिश कर रही है। आउटलेट खरीदने वाली कंपनी का नाम और उसके ब्रांड का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं होगी। हालांकि कंपनी ने कहा है कि वो रूस में अपने ट्रेडमार्क बनाए रखना जारी रखेगी।


जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अस्थायी रूप से अपने रेस्तरां बंद करने के बाद बिक्री की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंपनी को उम्मीद है कि रूस के पोर्टफोलियो को बेचने के एवज में उसे 1.2 अरब डॉलर से 1.4 अरब डॉलर का नुकसान हो सकता है। मैकडॉनल्ड्स ने कहा है कि यूक्रेन में उसके रेस्तरां बंद हैं फिर भी वो अपने कर्मचारियों को पूरा वेतन देना जारी रखेगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को सताया गिरफ्तारी का डर, सरकार से अपने ऊपर दर्ज सभी ज्ञात और अज्ञात मामलों का मांगा ब्योरा

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को सताया गिरफ्तारी का डर, सरकार से अपने ऊपर दर्ज सभी ज्ञात और अज्ञात मामलों का मांगा ब्योरा..

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका ... ...