उत्तर कोरिया में कोरोना के 24 घंटे में 2 लाख से अधिक केस, सिर्फ हुई 1 मौत, उठे सवाल
सांकेतिक तस्वीर


प्योंगयांग : उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है. देश में कोरोना संक्रमण से हालत बेहद खराब हैं और बीते एक सप्ताह में 20 लाख के करीब संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में यहां कोविड-19 के 262,270 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं.  वहीं उत्तर कोरिया के एंटी-वायरस मुख्यालय ने 24 घंटे में (बुधवार शाम 6 बजे तक) सिर्फ 1 मरीज की मौत की खबर दी है. बीते बुधवार को मरने वालों की कुल संख्या 63 हो गई.

बता दें कि उत्तर कोरिया में एक ही दिन में बड़ी संख्या में मरीज कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. मगर हैरानी की बात है कि मृतकों की संख्या तुलनात्मक तौर पर बेहद कम है. ऐसे में दुनियाभर के विशेषज्ञों को शक हो रहा है कि कहीं जानबूझकर मृतकों के आंकड़े छिपाए तो नहीं जा रहे हैं.

किम जोंग उन की बौखलाहट
न्यूज एजेंसी के मुताबिक उत्तर कोरिया में इस समय कम से कम 740,160 लोग क्वारंटीन में हैं. उत्तर कोरिया ने पिछले गुरुवार को माना कि देश की राजधानी प्योंगयांग में बड़ी संख्या में लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हुए हैं. वहीं देश के नेता किम जोंग उन ने सरकारी अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप में फटकार लगाई है.

10 हजार मौत!
हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ की. पार्क का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या और स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए ऐसा अनुमान है कि तकरीबन 10 हजार लोगों की मौत हुई होगी. वहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार किम ताए-ह्योका कहना है कि उत्तर कोरिया उनके देश और अमेरिका की जगह अपने मित्र देश चीन से मदद ले सकता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें