ईरान : दस मंजिला इमारत गिरी, 11 की मौत, मेयर गिरफ्तार
खुजेस्तान प्रांत के अबादान जिले में बन रही मेट्रोपोल बिल्डिंग का दस मंजिला टॉवर ढह गया.


तेहरान : ईरान के अबादान शहर में दस मंजिला इमारत ढह जाने से 11 लोगों की दबकर मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हैं. अभी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की बात सामने आ रही है. हालांकि ये अभी कंफर्म नहीं है कि कितने लोग मलबे में दबे हैं. वहीं, कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. ईरान सरकार ने इस घटना के लिए शहर के मेयर को जिम्मेदार ठहराया है. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले गुस्साए लोगों ने उक्त मेयर को दौड़ा कर जमकर पिटाई भी की.

ईरान के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में स्थित खुजेस्तान प्रांत के अबादान जिले में बन रही मेट्रोपोल बिल्डिंग का दस मंजिला टॉवर ढह गया. भवन के सीमेंट ब्लॉक और लोहे की बीम भी भरभराकर ढहते देखी गयी. इसके मलबे में दबकर 11 लोगों की मौत हो चुकी है. मलबे में अभी और भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसे ध्यान में रख कर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. घटना में कम से कम 39 लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

इस घटना ने ईरान की निर्माण परियोजनाओं में लगातार चल रहे संकट को भी उजागर किया है. अबादान शहर ईरान का प्रमुख तेल उत्पादक शहर माना जाता है. ढहने वाली इमारत में दो टॉवर थे, एक पहले बनाया जा चुका था, दूसरा टॉवर निर्माणाधीन था. इसकी निचली मंजिलें बन चुकी थीं और वहां किराएदार रह रहे थे. ऊपरी मंजिलों का निर्माण कार्य चल रहा था. इमारत के ढहने के समय वहां कम से कम 50 लोग मौजूद रहने की जानकारी सामने आई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें