आईपीएल 2022 : फाइनल में गुजरात टाइटंस, सोशल मीडिया पर क्रिकेटरों ने दी बधाई
मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स कप पटखनी देने के बाद गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 के फाइनल में अपना टिकट पक्का कर लिया.


नई दिल्ली : आईपीएल 2022 का 15वाँ सीज़न अपने अंतिम पड़ाव पर है. आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 26 मार्च से हुई थी. जिसके बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. आईपीएल के 15वें सीजन में जुड़ी दो नई टीमों ने पुरानी आठ टीमों को कड़ी टक्कर दी.

पहली बार आईपीएल गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन के लिए हुकुम का इक्का साबित हुई और दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच गई है. मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स कप पटखनी देने के बाद गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 के फाइनल में अपना टिकट पक्का कर लिया.

किसी भी नई टीम के लिए अपने पहले सीजन में फाइनल में जगह बनाना कोई आम बात नहीं है. गुजरात टाइटंस ने ऐसा कमाल किया कि वह इतिहास बनता दिखाई दे रहा है. इसके अलावा आईपीएल सीजन 15 की दूसरी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने शानदार प्रदर्शन किया.

देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर टीम की जीत का शोर मचा हुआ है. बड़ी संख्या में क्रिकेटर्स और फैंस टीम की जीत के लिए चीयर अप करते दिखाई दे रहे हैं.

गुजरात टाइटंस की जीत के अहम किरदार और भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा ने कू ऐप पर लिखा, “यह जानकर बहुत राहत मिली है कि अब हम सफलता की नई कहानी गढ़ेंगे, क्योंकि हमने टॉप 2 में से एक स्थान बुक कर लिया है! अंत तक बने रहने की बहुत खुशी है.”

मोहम्मद शमी ने फाइनल्स के लिए अहमदाबाद जाने को लेकर टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कू पर पोस्ट किया, “आइए आवा दे का शोर मचाते हैं, जल्द ही अहमदाबाद में मिलते हैं.”

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने भी टीम की तारीफ करते हुए कहा, “गुजरात टाइटन्स !! डेथ ओवर्स के मास्टर्स। बहुत शानदार जीत।”

बता दें कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया. गुजरात की टीम ने राजस्थान के 189 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 19.3 ओवर में हासिल कर लिया. गुजरात की तरफ से डेविड मिलर ने सर्वाधिक रन बनाए. वे 38 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और ओबेद मकॉय ने एक-एक विकेट लिए. राजस्थान की टीम अब दूसरे क्वालीफायर में लखनऊ और बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से भिड़गी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें