इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया एक और रिकॉर्ड, इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में लिए सर्वाधिक विकेट
जसप्रीत बुमराह


बर्मिंघम : इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। बुमराह इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज़ के दौरान सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

तेज गेंदबाज बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 68 रन देकर तीन विकेट झटके। इसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उनके 21 विकेट हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ 21 विकेट के साथ, बुमराह ने 2014 में पांच मैचों की श्रृंखला के दौरान भुवनेश्वर कुमार के 19 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

इसके अलावा बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में 35 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन जड़ककर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत ने एजबेस्टन में चल रहे इस टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 284 रनों पर सिमट गई और भारत को पहली पारी के आधार पर 132 रनों का बढ़त मिली।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत 30 और चेतेश्वर पुजारा 50 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की कुल बढ़त अब 257 रनों की हो गई है।



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें