उदयपुर मर्डर केस में खुलासा, कन्हैया नहीं दो और लोगों की हत्या का उसी दिन था प्लान
File Photo


जयपुर : उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल मर्डर केस मामले में नया खुलासा हुआ है. दरअसल, जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है एक एक कर नए खुलासे हो रहे हैं. जांच में पता चला कि जिस दिन कन्हैयालाल की गला काटकर निर्मम हत्या की गई थी उसी दिन दो और लोगों को भी तालिबानी तरीके से मौत के घाट उतारने का प्लान बनाया गया था. लेकिन उनकी रेकी ठीक से नहीं हो पाने के चलते उनकी जान बच गई.

जानकारी के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए चार लोगों को जिम्मेदारी दी गई थी.  फिलहाल मामले की जांच एनआईए कर रही है. जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक कन्हैयालाल की हत्या की साजिश को और बड़ा रूप देने की तैयारी थी. इसके लिए एक ही दिन में तीन लोगों की तालिबानी तरीके से हत्या करने की साजिश रची गई थी.

20 जून को फाइनल हुआ था हत्या का प्लान
जांच में सामने आया है कि नूपुर शर्मा को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी किये के जाने बाद इस पूरी साजिश को तैयार किया गया था. 17 जून को हत्या की साजिश को लेकर षड्यंत्रकारियों ने बैठक की थी और 20 जून को उदयपुर कलेक्ट्रेट पर नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. इस प्रदर्शन के बाद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद के साथ हत्या की साजिश में शामिल चुनिंदा लोगों की शहर के मुखर्जी सर्किल पर बैठक हुई थी.

कानपुर से मंगाए गए थे चाकू
इससे पहले रियाज ने कानपुर से 6 चाकू मंगवाए थे. इन चाकुओं को उदयपुर में एस के इंजीनियरिंग फैक्ट्री में धार दी गई थी. फैक्ट्री में भी दो छुरे अलग से बनाए गये थे. खंजर नुमा ये छुरे कानपुर से सरताज ने भेजे थे. सरताज दावत-ए-इस्लामी से जुड़ा है. एनआईए टीम कानपुर में सरताज की तलाश कर रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला,  इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला, इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तब मैंने आप सबसे अनुरोध ... ...