41 साल के हुए महेंद्र सिंह धोनी, दुनियाभर के खिलाड़ी दे रहे जन्मदिन की शुभकामाएं
महेंद्र सिंह धोनी


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट जगत ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर धोनी को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने ट्विट किया, "जब तक पूर्ण विराम नहीं आता, एक वाक्य पूरा नहीं होता। जब तक धोनी क्रीज पर हैं, तब तक मैच पूरा नहीं हुआ है। सभी टीमों के पास धोनी, जैसे व्यक्ति को पाने का सौभाग्य नहीं है। एक अनमोल रत्न और शानदार खिलाड़ी एमएस धोनी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ओम हेलीकाप्टर नमः।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विट किया,"एक मूर्ति और एक प्रेरणा, एमएस धोनी - टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और खेल में अब तक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक - को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, "दादा ने हम युवाओं को सिखाया कि कैसे जीतना है और धोनी ने इसे अपनी आदत बना ली है। अलग-अलग युगों के दो महान नेता एक दिन के अंतराल में पैदा हुए हैं। भारतीय क्रिकेट को आकार देने वाले लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्विट किया, "मेरे बड़े भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं। जीवन के हर चरण में मेरे सबसे बड़े समर्थक और संरक्षक होने के लिए धन्यवाद, भगवान आपको और आपके परिवार को हमेशा अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद दे। आपको बहुत प्यार माही भाई। आगे आने वाले वर्ष की शुभकामनाएं!"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विट किया, "उस व्यक्ति को जन्मदिन मुबारक हो जिसकी खेल की समझ और चुनौतियों से निपटने के तरीके बेजोड़ हैं। आपके आत्मविश्वास और सामने से नेतृत्व करने के रवैये ने हमें विश्वास दिलाया कि टीम इंडिया कोई भी मैच जीत सकती है। आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना धोनी।"

बता दें कि धोनी ने 90 टेस्ट खेलने के बाद टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी, जिसमें उन्होंने 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए। उन्होंने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 खेले हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें