यूपी : सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, देश को दहलाने की रच रहा था साजिश
आतंकी मोहम्मद नदीम


सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की शिनाख्त मोहम्मद नदीम के तौर पर हुई है. पूछताछ में पता चला है कि आरोपी बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रच रहा था. इसके अलावा कहा ये भी जा रहा है कि मोहम्मद नदीम 15 अगस्त से पहले फिदायीन हमले की तैयारी में था. 

जानकारी के मुताबिक आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है. वह जैश के अलावा आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान से भी सम्पर्क रखता था. मोहम्मद नदीम पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में था.

आतंकी हमले की थी तैयारी
यूपी एटीएस के अनुसार आतंकी नदीम यूपी में त्योहारों के मौके पर किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी में थे.यूपी एटीएस को सहयोगी एजेंसियों से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है.

मिले अहम सुराग
बता दें कि गिरफ्तार मोहम्मद नदीम के फोन से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों से चैट और वाइस मैसेज भी मिले हैं. मिली जानकारी के अनुसार, 2019 मार्च में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर आया था.

पूछताछ में खुलासा
पूछताछ में पता चला है कि सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार जैश के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक की गिरफ्तारी के बाद हुआ था. दोनों ने एटीएस को पूछताछ में बताया है कि टॉप कमांडर देवबंद में रुकने के अलावा यूपी के कुछ प्रमुख शहरों में भी गया और वहां कुछ लोगों से मुलाकात भी की थी. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें