India vs Australia : कोहली और सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीता भारत
विराट कोहली


नई दिल्ली : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. मुकाबले में विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 186 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 1 गेंद शेष रहते मुकबला जीत लिया है. सीरीज में भारत 2-1 से आगे है.

टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 48 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रन और सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 69 रन की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. ऑस्ट्रेलिया की ओर टिम डेविड ने 27 गेंदों में 54 रन और कैमरून ग्रीन ने सिर्फ 21 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेली.

आखिरी ओवर में मिली जीत
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला रोमांच से भरा था. आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर भारत ने इस मैच में जीत हासिल की है. हालांकि इस ओवर  कोहली के रूप में टीम इंडिया ने विकेट गंवा दिया था, लेकिन हार्दिक पांड्या विजय चौका लागर मैच अपने नाम कर लिया है. इससे पहले नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा चुका है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें