लखनऊ : चंद्रिका देवी मुंडन संस्कार में जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 9 की मौत
तालाब से लोगों को निकालते ग्रामीण


लखनऊ : राजधानी लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ है. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक चंद्रिका देवी जा रहे भक्तों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली इटौंजा इलाके में तालाब में पलट गई. जिसके बाद यह हादसा हुआ है. हादसे की सूचना पर  जिला प्रशासन और पुलिस टीम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


हादसा सोमवार को इटौंजा थाना क्षेत्र के कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास हुआ है, जहां बेकाबू ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई और उसमें सवार सभी लोग दब गए. घटना से चीख-पुकार मच गया. घटना देख ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और तालाब से लोगों को बचाने में जुट गए. इस बीच सूचना पर पुलिस की टीमें भी पहुंच गई और ग्रामीणों के साथ राहत बचाव कार्य में तेजी से करते हुए तालाब में डूबे लोगों को निकालने का सिलसिला शुरू कर दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुए सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है. दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संत्पत परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही घायलों को समुचित उपचार के निर्देश दिए है.

उल्लेखनीय है कि नवरात्रि का पहला दिन होने पर परिवार और रिश्तेदार ट्रैक्टर ट्राली में बैठकर उनाई देवी मंदिर में मुंडन संस्कार में जा रहे थे. ट्राली में करीब 46 लोग मौजूद थे. इनमें 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें