रूस : हमलावर ने स्कूल में घुसकर की फायरिंग, 15 की मौत, 21 गंभीर
घटना के बाद स्कूल में सेना


मॉस्को : यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच मध्य रूस के इजेव्स्क इलाके के एक स्कूल में हुई फायरिंग में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग घायल हैं। मृतकों में ज्यादातर बच्चे हैं, जिससे अभिभावकों में कोहराम मचा हुआ है। फायरिंग के बाद नाजी चिह्न वाली टीशर्ट पहने हमलावर ने खुद को भी गोली से उड़ा लिया है.

मध्य रूस के उराल पर्वतीय क्षेत्र के पश्चिम में स्थित शहर इजेव्स्क स्थित स्कूल नंबर 88 में सोमवार की सुबह बच्चे पढ़ाई की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक एक बंदूकधारी स्कूल में घुसा और ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, जिसमें स्कूल चीखों से गूंज उठा. पहले रूस के आंतरिक मंत्रालय ने छह लोगों के मारे जाने और 20 के जख्मी होने की जानकारी दी, किन्तु कुछ ही देर में यह संख्या बढ़ने लगी. कुछ ही देर में पता चला कि मरने वालों की संख्या नौ पहुंच चुकी है और दो दर्जन से अधिक घायल हुए हैं. बाद में बताया गया कि हमले में 15 लोगों की मौत हुई है और 21 लोग घायल हैं.

हमले की जानकारी पर स्कूल पहुंचीं रूसी सुरक्षा एजेंसियों ने हमलावर को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले ही उसने स्वयं को गोली से उड़ा दिया. मौके पर पहुंचे उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जेंडर ब्रेचलोव ने मामले की विस्तृत जांच कराए जाने और इस घटना के षडयंत्रकारियों को न बख्शने की बात कही है. स्कूल पर हमले की सूचना मिलते ही अभिभावकों में कोहराम मच गया. मृतकों व घायलों में अधिकांश बच्चे होने के कारण लोग ज्यादा परेशान दिखे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...