इन चीजों से बने चिकन का कभी न करें सेवन, पड़ सकते हैं लेने के देने
File Photo


चिकन खाने वाले लोगों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है. दरअसल, मार्केट में चिकन कई तरह का बनता है. जिसमे कई अलग-अलग चीजें पड़ती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कई ऐसी भी चीजें हैं जिसे चिकन के साथ बिल्कुल भी नहीं इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपकी सेहत पर काफी बुरा असर पड़ सकता है. आइये जानते हैं चिकन से बनने वाली कौन से डिशेज नहीं खाना चाहिए.


दूध के साथ चिकन
दूध को चिकन के साथ कभी नहीं खाना चाहिए। ये किसी जहर से कम नहीं है. दूध और चिकन साथ मिलकर शरीर पर बुरा असर डालते हैं. इसकी वजह से शरीर में एलर्जी हो सकती है. दूध और चिकन साथ में खाने की वजह से स्किन प्रॉब्लम्स भी हो सकती हैं. कई लोगों को चिकन के साथ दूध खाने की वजह से रैशेज, सफेद दाग और खुजली की परेशानी होती है.

चिकन और दही
कई लोग हर चीज में दही (Curd) डालकर खाते हैं. दही हर चीज का टेस्ट बढ़ाता है, साथ ही ये सेहत के लिए भी फायदेमंद है. कुछ लोग चिकन के साथ भी दही खाते हैं. दही का तासीर ठंडी, जबकि चिकन की तासीर गर्म होती है. ऐसे में चिकन और दही साथ खाने से पाचन पर बुरा असर पड़ सकता है. चिकन और दही को साथ में खाने से बचना चाहिए.

मछली और चिकन
चिकन के साथ मछली खाना सेहत के लिए अच्छा नहीं है. चिकन और मछली (Fish) दोनों ही प्रोटीन से भरपूर होते हैं, लेकिन दोनों में अलग-अलग तरह का प्रोटीन पाया जाता है. ये प्रोटीन शरीर पर रिएक्शन कर सकता है. इसकी वजह से बॉडी को नुकसान हो सकता है, इसलिए चिकन और मछली को साथ में खाना सेहत के लिए सही नहीं है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें