दावा : यूक्रेनी वायुसेना ने रूस की 60 से अधिक मिसाइलों को मार गिराया
रूस ने यूक्रेन पर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइलें


तेहरान : यूक्रेन की वायुसेना ने दावा किया है कि उसके वायु रक्षा बलों ने यूक्रेन के खिलाफ अपने नवीनतम बैराज में रूसी सेना की तरफ से दागी गई 70 मिसाइलों में से 60 से अधिक मिसाइलों को मार गिराया है। यूक्रेनी विदेश मामलों के मंत्री दमित्रो कुलेबा ने सोमवार को दावा किया कि रूस ने यूक्रेन में नागरिक बुनियादी ढांचे पर मिसाइल हमला किया।


कुलेबा ने यूक्रेन के लिए अधिक हथियारों और हथियारों का भी आह्वान किया ताकि चल रहे युद्ध के बीच नागरिकों की जान बचाने में उनकी मदद की जा सके। उन्होंने ट्वीट किया कि रूस ने हमारे महत्वपूर्ण नागरिक बुनियादी ढांचे पर मिसाइलों का एक और हमला किया है, जिससे लोगों को ठंड के तापमान के बीच बिजली, पानी और हीटिंग से वंचित करने की कोशिश की जा रही है।"

यूक्रेन के एक बयान में कहा गया है कि हमले में रूस के लंबी दूरी के बमवर्षक, लड़ाकू जेट और मिसाइल भी शामिल थीं। वहीं अब रूस रूसी रक्षा मंत्रालय का दावा है कि ये हमले यूक्रेनी ड्रोन से किए गए हैं, जिन्हें मार गिराया गया है. वहीं, इस हमले की कुछ सैटेलाइट तस्वीरें भी सामने आई हैं, इनमें देखा जा सकता है कि एक एयरबेस पर कुछ रूसी जेट्स को नुकसान भी पहुंचा है.



अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...