चाय के साथ बिलकुल ने खाएं ये चीजें हो सकता है बड़ा नुकसान
File Photo


सर्दियों के मौसम में लोग अपने दिन की शुरुआत चाय के साथ करते हैं. हालांकि चाय पीना सेहत के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. कई बार देखा गया है कि लोग खाने के साथ भी चाय का सेवन करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ चीजें हैं जिन्हे चाय के साथ बिल्कुल नहीं  इस्तेमाल करना चाहिए.

जी हां ऐसे कई फूड्स है जिन्हें लोग चाय पीते समय भी खा लेते हैं, जिसकी वजह से वह अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ करते हैं. इसलिए आज हम आपको ऐसी चीजे बताने जा रहे हैं जोकि आपको चाय के साथ भूलकर भी नहीं खानी चाहिए. आइये जानते हैं वो चीजें जिन्हें हम चाय के साथ नहीं सेवन कर सकते हैं. 

नींबू
चाय के साथ आप नींबू या नींबू से बनी चीजों का सेवन  करते हैं तो इससे आपको एसिड रिफलक्स यानी कि गैस, जलन या एसिडिटी की समस्या होने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में आप चाय के साथ नींबू भूलकर भी न खाएं.

हरी सब्जियां
अगर आप चाय के साथ हरी सब्जियों का सेवन करते हैं तो आपको इन सब्जियों के पोषक तत्व प्राप्त नहीं हो पाते हैं क्योंकि चाय सारी सर्दियों के गुणों को सोख लेती है. 

हल्दी
हल्दी और चाय के गुण जब आपस में मिलते हैं तो इससे इन दोनों को साथ में पचा पाना बेहद कठिन हो जाता है. इन दोनों को साथ में खाने से आपको एसिडिटी और ब्लोटिंग की समस्या हो सकती है.

दही
अगर आप दूध से बनी चीजों को दही के साथ खाते हैं तो इससे आपको पेट से जुड़ी समस्याएं जैसे- गैस, जलन और एसिडिटी की समस्या हो सकती है. इसलिए आप हमेशा दूध और दही को साथ में हमेशा खाने से बचें.


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें