कांग्रेस और सपा के अलावा वरुण गांधी को मिला तीसरा विकल्प, संयुक्त विपक्ष के हो सकते हैं उम्मीदवार
वरुण गांधी


नई दिल्ली : यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी के राजनीतिक भविष्य को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. बार-बार सुनने में आ रहा है कि वह अब बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस या संमाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं. लेकिन इन सबके कहा जा रहा है कि वरुण गांधी ने तीसरा विकल्प भी तलाश कर लिया है. जिस पर उन्होंने काम भी शुरू कर दिया है. अब देखने वाली बात यह होगी वरुण गांधी आने वाले दिनों किस पार्टी के लिए अपना फैसला लेंगे.

वरुण गांधी कांग्रेस में जा सकते हैं. ये उनके लिए पहला विकल्प है. इसके लिए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी उनसे संपर्क में हैं. भले ही राहुल गांधी ने अलग विचारधारा की बात कहकर वरुण के कांग्रेस में आने की संभावनाओं को खारिज कर दिया था, लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अब इसमें प्रियंका गांधी की एंट्री हो गई है और वो वरुण गांधी को कांग्रेस में लाने पर काम कर रही हैं.

 वरुण के पास दूसरा विकल्प समाजवादी पार्टी में जाने का है. बीते कुछ दिन पहले हाल ही में शिवपाल यादव ने वरुण गांधी के सपा में आने पर कहा था कि भारतीय जनता पार्टी को हराने वाले नेता का सपा में स्वागत है. इससे पहले वरुण गांधी ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तारीफ की थी, जिसके बाद  चर्चा है कि वह सपा ज्वाइन कर सकते हैं.

वरुण के पास कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में जाने के अलावा एक तीसरा भी विकल्प है. रिपोर्ट्स अनुसार वरुण गांधी किसी एक पार्टी में शामिल ना होकर 2024 के लोकसभा चुनाव में संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार हो सकते हैं और वो जल्द ही इस पर सभी विपक्षी पार्टियों से बात भी कर सकते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ... ...