WPL  : राचेल हेन्स बनी गुजरात जायंट्स की मुख्य कोच, तुषार अरोठे बने बल्लेबाजी कोच
ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला क्रिकेटर राचेल हेन्स


अहमदाबाद :  महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) फ्रेंचाइजी गुजरात जायंट्स ने ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला क्रिकेटर राचेल हेन्स को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। वहीं, तुषार अरोठे टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे और भारत के पूर्व स्पिनर नूशीन अल खदिर गेंदबाजी कोच होंगी।

नूशीन भारत की अंडर 19 टीम की मुख्य कोच भी थीं, जिसने पिछले सप्ताह विश्व कप जीता था, और अरोठे भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच थे। ये कोच उस स्टाफ में शामिल हो रहे हैं, जिसका नेतृत्व महिला क्रिकेट की दिग्गज मिताली राज कर रही हैं, जो टीम की मेंटर हैं।

मिताली ने कहा,"राचेल हेन्स, नूशीन अल खदीर, तुषार अरोठे, और गावन ट्विनिंग निश्चित रूप से टीम के प्रदर्शन को उच्च स्तर पर ले जाएंगे। उन्होंने न केवल अपनी भूमिकाओं में खुद के लिए एक जगह बनाई है, बल्कि लचीलेपन की उनकी कहानियां टीम के लिए एक प्रेरणा होंगी। उनकी संयुक्त ताकत गुजरात जायंट्स को महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम बनाएगी।"

हेन्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ छह विश्व चैंपियनशिप जीती हैं और 2017-2022 तक टीम की उप-कप्तान थीं। बाएं हाथ की बल्लेबाज हेन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 84 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 2018 और 2020 टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के चैंपियनशिप जीतने के अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें