पाकिस्तान में महंगाई से हाहाकार, मुफ्त आटे के लिए मची भगदड़, चार लोगों की मौत
मुफ्त आटे के लिए लगी लंबी लाइनें


नई दिल्ली : पाकिस्तान इन दिनों बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है. यहां खाने पीने की चीजों का आकाल पड़ता जा रहा है. इन दिनों पाकिस्तान में आर्थिक तंगहाली बीच गेहूं की कमी के चलते हाहाकार मचा हुआ. गेहूं की कमी के कारण पाकिस्तान में आटे की कीमतें आसमान छू रही हैं. हालात ऐसे हैं यहां कि लोगों के पास सामान खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं.


देश में महंगाई इस कदर है कि सरकार लोगों तक आटे मुहैया कराने के लिए सब्सिडी के तहत मुफ्त में आटा बांट रही है. इस बीच सब्सिडी वाले आटे के लिए लगी लंबी कतारों में अचानक भगदड़ मच जाने से 4 लोगों की मौत हो गई है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ प्रांत में सरकार की ओर से मुफ्त में बंट रहे आटे को लेने आई एक महिला की भगदड़ में कुचलकर मौत हो गई. मृतक महिला की उम्र 60 साल बताई गई है. महिला की मौत के बाद वहां मौजूद लोगों ने जमकर बवाल काटा. इससे पहले सोमवार को मुजफ्फरगढ़ में आटा लेने आई एक 50 वर्षीय महिला की भगदड़ के दौरान मौत हो गई थी.

पाकिस्तान के सरकारी अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पिछले कुछ दिनों में सरकारी वितरण केंद्रों से मुफ्त आटा लेने की कोशिश के दौरान कम से कम चार बुजुर्गों की मौत हो गई है. अधिकारी ने बताया कि आसमान छूती महंगाई से पार पाने के लिए पंजाब प्रांत में गरीबों के लिए मुफ्त आटा योजना की शुरुआत की गई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें