Wrestlers Protest : कांग्रेस का ऐलान, न्याय नहीं मिलने तक पहलवानों का समर्थन करेगी पार्टी
पहलवानों को कांग्रेस ने खुलकर समर्थन


नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को कांग्रेस ने खुलकर समर्थन देने का ऐलान किया है.  सरकार द्वारा बातचीत के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद कांग्रेस ने कहा कि वह पहलवानों को न्याय मिलने तक उनके साथ खड़ी है. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने यह भी कहा कि सरकार से बातचीत के बाद पहलवान जो भी रुख अपनाएंगे, कांग्रेस उसके साथ रहेगी.

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के कुछ दिन बाद सरकार ने बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को उनके मुद्दों पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने एक ट्वीट संदेश में कहा- “सरकार, पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने की इच्छुक है. मैंने पहलवानों को एक बार फिर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है.”

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी का रुख साफ है. उनकी यही मांग है कि बेटियों को न्याय मिलना चाहिए. जब तक न्याय नहीं मिलेगा, कांग्रेस पार्टी तब तक बेटियों का साथ देगी. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार महिला पहलवानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और उनकी आवाज कुचलने के लिए पूरे तंत्र को खुला छोड़ दिया गया है.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पहले दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की और पहलवानों को उच्चतम न्यायालय जाना पड़ा. अगर किसी की बहन-बेटी के साथ अन्याय होता है और आरोपी भारतीय जनता पार्टी का सांसद है, तो क्या उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी?


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें